Yamaha MT-15 : यामाहा ने लॉन्च किया धमाकेदार फीचर के साथ बाइक, जानिए इसके परफॉमेन्स एंड फीचर ?

Yamaha MT-15

Yamaha MT-15 मोटरसाइकिल के क्षेत्र में प्रदर्शन, शैली और नवीनता के मिश्रण का प्रतिनिधित्व करता है। शहरी यात्रियों और उत्साही लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया, Yamaha MT-15 अत्याधुनिक तकनीक और रोमांचक सवारी अनुभव प्रदान करने के लिए यामाहा की प्रतिबद्धता का प्रतीक है।

मूल रूप से, Yamaha M-15  एक फुर्तीली और स्पोर्टी मशीन लगी हुई है जिसे सड़कों पर तेज प्रदर्शन की पेशकश करते हुए पूरे सिटी की हलचल भरी सड़कों पर आसानी से नेविगेट करने के लिए तैयार किया गया है। इसकी चमकदार डिजाइन और वायुगतिकीय आकृति न केवल इसकी दृश्य अपील को बढ़ाती है बल्कि इसकी हैंडलिंग और समग्र दक्षता कौशल में भी योगदान देता है।

Design and Aesthetics of the Yamaha M-15

Yamaha MT-15 में एक आकर्षक डिज़ाइन के साथ है जो कि शैली को कार्यक्षमता के साथ सहजता से मिश्रित करती है, जो इसे शहर की सड़कों और खुले राजमार्गों दोनों पर अपने ओर आकर्षण बनाती है। MT-15 के डिज़ाइन का हर पहलू स्पोर्टीनेस और परिष्कार दर्शाता है।

Yamaha M-15
Yamaha MT-15

Yamaha MT-15 Price in India-

यामाहा एमटी-15 155 सीसी का पावरफुल इंजन डोरा लॉन्च किया है यामाहा एमटी-15 की कीमत 1.96 लाख रुपये और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 2.02 लाख रुपये ऑन रोड दिल्ली की कीमत है। इस बाइक का वजन 141 किलो है और ईएसकी टैंक ईंधन क्षमता के साथ आती है।

Yamaha MT-15 EMI Plan-

यामाहा एमटी 15 को लेने के लिए ६००० रूपये का क़िस्त देकर अपना ड्रीम पूरा कर सकते है। इसके लिए ४०००० डाउन पेमेंट की जरूत होती है। आपको ३ साल के कार्यकाल के लिए १२% के बॉयज दर से फाइनेंस करा सकते है। इसके लिए बाद में यामाहा एमटी 15 को ६०२४ रुपए प्रत्येक महीने की क़िस्त जमा कर ले सकते है।

ध्यान दे- यह EMI प्लान अपके राज्य और डीलरशिप के आधार पर अलग हो सकते हैं। इससे संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए आप अपने नजदीकी डीलरशिप से संपर्क करें।

Yamaha MT-15 SPECIAL FEATURES-

बेहतर संपीड़न और रिबाउंड डंपिंग प्रदान करते हुए, MT-15 Ver 2.0 में चिकना अपसाइड डाउन फ्रंट फोर्क है, जो कम स्टीयरिंग जड़त्व और अधिक प्रतिक्रियाशील हैंडलिंग के साथ राइडर का समर्थन करता है।

E20 ईंधन उत्सर्जन को कम करता है और प्रदूषण को कम करने का अद्भुत विकल्प है। हमारी कार्बन कटौती प्रतिबद्धताओं के हिस्से के रूप में, हमने MT-15 V2 को E20 ईंधन के साथ संगत होने के लिए अद्यतन किया है।

MT-15 Ver 2.0 ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम के साथ आता है। यह एक समर्पित इलेक्ट्रॉनिक प्रणाली है जिसमें व्हीलस्पिन (कर्षण के नुकसान के कारण फिसलन) की संभावना को कम करने की उल्लेखनीय क्षमता है।

इसके अलावा इसमें स्टैंडर्ड फीचर्स के रूप में स्पीडोमीटर, टेकोमीटर, ट्रिप मीटर, गियर पोजीशन, ईंधन गेज, सर्विस इंडिकेटर, स्टैंड अलर्ट और समय देखने के लिए घड़ी जैसे अनेक फीचर्स दिये किए गए हैं।

Yamaha MT-15 Engine –

यामाहा एमटी-15 मी 155 सीसी के साथ लिक्विड कूल्ड, 4-स्ट्रोक, एसओएचसी, 4-वाल्व और बोर और स्ट्रोक 58.0 मिमी * 58.7 मिमी, संपीड़न अनुपात 11.6:1 और अधिकतम हॉर्स पावर 13.5kw(18.4ps)/10000r/मिनट के साथ पावरफुल बनता है।

New Yamaha MT-15 Brakes-

यह वाहन अपने हार्डवेयर और ब्रेकिंग के कार्यों को संभालने के लिए उन्नत तकनीक से लैस है। उसमें अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स और रियर मोनो-शॉक सस्पेंशन द्वारा उत्कृष्ट नियंत्रण है, जो राहन स्थिरता और अच्छा ब्रेकिंग प्रदान करता है। इसके साथ, डुएल चैनल ABS और डिस्क ब्रेक सिस्टम दोनों पहियों पर सुरक्षित ब्रेकिंग सुनिश्चित करते हैं। राइडर को सिल्पर और असिस्ट क्लच मेकैनिज्म के माध्यम से बेहतर और सुचारू गति नियंत्रण का अनुभव होता है। इसके सुरक्षा सुविधाओं में ट्रेक्शन कंट्रोल और एंटी-लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम शामिल है, जो वाहन के प्रयोगकर्ता को अत्यधिक सुरक्षित बनाते हैं।

 

ये भी पढ़े – Bajaj Chetak Premium 2024: प्रीमियम फीचर्स और ज्यादा KM रेंज के साथ लॉन्च हुआ Bajaj Chetak , जानिए फीचर्स

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

2 thoughts on “Yamaha MT-15 : यामाहा ने लॉन्च किया धमाकेदार फीचर के साथ बाइक, जानिए इसके परफॉमेन्स एंड फीचर ?”

Leave a Comment